एचडीएफसी विदेशी मुद्रा कार्ड खाता लॉक आउट


कई बार ऐसा होता है कि आप एचडीएफसी बैंक नेटबैंकिंग साइट पर लगातार 5 बार गलत पासवर्ड दर्ज करते हैं, आपका खाता लॉक हो जाता है। अब आपके पास 2 समस्याएं हैं - आपकी नेटबैंकिंग एक्सेस एंड्रॉइड एम्प भी है कि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं बैंकों की मानक प्रक्रिया आपके खाते को फिर से सक्षम करने के लिए शाखा में एक आवेदन पत्र भरने की मांग करती है, ताकि एक नया पासवर्ड पुनः उत्पन्न हो सके। मैंने एक सरल समाधान खोज लिया है जिसके साथ आप नेट की शक्ति का उपयोग करते हैं, ताकि आपका खाता दोबारा सक्षम हो जाए और एक नया पासवर्ड पुनः उत्पन्न कर सकें (मेरी साइट के आंकड़े बताते हैं कि यह मेरे ब्लॉग में मेरी सबसे सफल पदों में से एक है। दुर्भाग्यवश, लगभग सभी मेरे पाठकों को आवश्यक परिणाम मिलने के बाद मुझे आपके संदेश का धन्यवाद छोड़ना भूल जाता है :-( यदि आप टिप्पणी कर सकते हैं तो मुझे अच्छा लगेगा आपके एचडीएफसी बैंक नेटबैंकिंग खाते को सफलतापूर्वक अनलॉक करने के बाद यह पोस्ट। इससे मुझे और लिखने के लिए प्रेरित किया जाएगा।) प्रक्रिया निम्नानुसार है - रेडियो बटन का चयन करें hdfcbankapplicationswebformscustomersupportmainfrm. htm पर जाएं मैं बैंक के ग्राहक हूं और एक लेनदेन पर एक प्रश्न स्पष्टीकरण है अब अनुभाग के अंतर्गत, अनुभाग के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न, नेटबैंकिंग सेवा से सहायता का चयन करें। अब अनुभाग के अंतर्गत कृपया अपने अनुरोध को वर्गीकृत करें: एक्सेस अस्वीकृत करें - नेटबैंकिंग एम्प तक पहुंच को सक्षम करें और सबमिट करें पर क्लिक करें। निम्नलिखित स्क्रीन में आपके सभी विवरण भरें - ग्राहक आईडी, प्रथम नाम, अंतिम नाम, ई-मेल आईडी। अब सबसे महत्वपूर्ण चाल होती है - चेक बॉक्स का चयन करें हां, मैं अपना आईपिन याद रखता हूं और बस को फिर से सक्रिय करने की ज़रूरत है वही .. हालांकि यह अजीब लग सकता है, क्योंकि आप अपने आईपिन (नेटबैंकिंग पासवर्ड) को याद नहीं करते हैं, लेकिन मेरे द्वारा सुझाए गए अनुसार ऐसा करें और फिर सबमिट करें क्लिक करें लगभग 24 घंटों के बाद नेटबैंकिंग पेज एप के पास व्हाट्सएड्स के न्यू सेक्शन के दाहिने हाथ पर क्लिक करें, अपना आईपिन (पासवर्ड) भूल गए लिंक पर क्लिक करें, तुरन्त जनरेट करने के लिए यहां क्लिक करें। अब बस एपाफ का पालन करें, फिर से एक नया आईपिन फिर से उत्पन्न हो। सरल। है न। इसलिए कभी भी कभी भी फिर से चिंता न करें अगर आपके पास एक लॉक एचडीएफसी बैंक नेटबैंकिंग अकाउंट है और आपका पासवर्ड भूल गया है:) 15 टिप्पणियां: मेरा ग्राहक आईडी 22341469 (भारत-देहरादून) है। वर्तमान में मैं जकार्ता (इंडोनेशिया) में हूँ मैं अपनी शुद्ध बैंकिंग का उपयोग करना चाहता हूं लेकिन मेरे एसी लॉक कृपया मेरी मदद करें। बिरेंद्र प्रताप सिंह मेरा ग्राहक आईडी 47097257 (भारत - अकुर्डी) है वर्तमान में अकुर्डी में एम मैं अपनी शुद्ध बैंकिंग का उपयोग करना चाहता हूं लेकिन मेरे एसी लॉक Plesae मुझे बाहर की मदद राजू नरेश इक्कल मेरा ग्राहक आईडी 47097257 (भारत - अकुर्डी) है वर्तमान में अकुर्डी में मी मैं अपनी शुद्ध बैंकिंग का उपयोग करना चाहता हूं लेकिन मेरे एसी लॉक Plesae मुझे बाहर की मदद राजू नरेश इक्कल मेरा ग्राहक आईडी 47097257 (भारत - अकुर्डी) है वर्तमान में अकुर्डी में एम मैं अपनी शुद्ध बैंकिंग का उपयोग करना चाहता हूं लेकिन मेरे एसी लॉक Plesae मुझे बाहर की मदद राजू नरेश इक्कल लिंक काम नहीं कर रहा है क्या वेबसाइट या प्रक्रिया अद्यतन है लिंक पृष्ठ पूरी तरह से अलग है दो साल से पहले मेरे लिए यह काम किया था जब मुझे एक ही समस्या थी लेकिन अब मुझे लिंक में कोई मदद नहीं मिली। कृपया इसे जांचें लिंक अब और काम नहीं कर रहा है। जब मुझे संदेश प्राप्त होता है, तो मुझे क्या करना चाहिए, इसके लिए संभावित कारण हैं: आपने 99 9 दिनों से अधिक समय के लिए नेटबैंकिंग सुविधा का इस्तेमाल नहीं किया है (इस मामले में आपको 24 घंटे के बाद फिर से प्रवेश करने की आवश्यकता है)। आपने गलत आईपिन (पासवर्ड) पांच बार दर्ज किया है (इस मामले में आपको 24 घंटे के बाद फिर से प्रवेश करने की कोशिश करनी होगी)। यदि आप अपना आईपिन भूल गए हैं, तो हम आपको एक प्रमाणित अनुरोध के आधार पर आईपिन को पुनर्जीवित करते हैं लिंक से - hdfcbankpersonalfaqfaq-innergts8mitn-gts8mitq बहुत बहुत धन्यवाद। क्या होगा अगर आप पासवर्ड भूल गए हैं और खाता लॉक हो गया है। मेरे पास डेबिट कार्ड नहीं है जो कि नए पिन पीढ़ी के लिए महत्वपूर्ण है। कृपया एक तरीका है, कृपया फोरम में किसी भी बैंक विवरण को नहीं लिखें। खाता आईडी आईडी, खाता नंबर मैंने अपना नेटबैंकिंग लॉक कर लिया है अब मैं नेटबैंकिंग को पुनरारंभ करना चाहता हूं, एक प्रक्रिया क्या है प्रिय मेरे खाता फिर से खोलें pls acno: 02401560487058 मेरा आईडी: 25118482। नया पासवर्ड ब्रुस सर्वशक्तिमान मेरे सारे प्रोफाइल देखेंअगर गलत पासवर्ड प्रयासों के कारण खाता लॉक किया गया है, तो don039t इसे अस्थायी चिंता और 24 घंटे के लिए बंद कर दिया जाएगा। उसके बाद आप फिर से कोशिश कर सकते हैं या आप अपना पासवर्ड ऑनलाइन खुद को रीसेट कर सकते हैं। (वह सबसे अच्छा हिस्सा है जिसे मैं एचडीएफसी बैंक के नेट बैंकिंग के बारे में पसंद करता हूं)। वास्तव में खाते को लॉक करना एक सुरक्षा उपाय है, यदि कुछ गैर-प्रमाणित व्यक्ति आपके नेट बैंकिंग में तोड़ने की कोशिश करता है तो 5 गलत प्रयासों के बाद खाते में 24 घंटे के लिए लॉक हो जाता है। और इसे 039 कूलिंग पीरियड039 के रूप में जाना जाता है। इसका मतलब है कि धोखेबाज को 24 घंटे तक इंतजार करना पड़ता है अपने खाते में तोड़ने के लिए पुन: प्रयास करने के लिए वैसे भी, अलग कहानी, उस बिंदु पर आ रही है कि आप अभी भी अपना पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं, भले ही आपका खाता लॉकक्वाट हो गया हो। हालांकि आप केवल नए पासवर्ड के साथ 039 कोलिंग पेरिड 039 के बाद लॉगिन कर सकते हैं। अपना पासवर्ड रीसेट करने के लिए, बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें: अपने एचडीएफसी नेट बैंकिंग के लॉगइन पृष्ठ पर जाएं अपने ग्राहक आईडी में डाल दें आईपिन (पासवर्ड) पर क्लिक करें एक नया पेज खोलता है, वहां आपको अपने आईपिन को दोबारा बनाने की प्रक्रिया मिल जाएगी। इस लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करें अपने आईपीआईएन को पुन: उत्पन्न करने के लिए यहां क्लिक करें। अब न्यू पेज पर, अपना ग्राहक आईडी दर्ज करें फिर नए पेज पर, ओटीपी के लिए बैंक में पंजीकृत अपना मोबाइल नंबर चुनें, फिर क्षेत्र में आप ओटीपी इनपुट करें और जारी रखें पर क्लिक करें पृष्ठ आपको आपके खाते से जुड़े डेबिट कार्ड दिखाएगा, वहां अपना डेबिट कार्ड होगा। पृष्ठ आपको कार्ड समाप्ति और डेबिट कार्ड पिन (जो कि आप एटीएम में नकद निकासी के लिए उपयोग करते हैं) दर्ज करने के लिए संकेत देंगे सफल प्रमाणीकरण के बाद आप अपना नया पासवर्ड बना सकते हैं , लेकिन याद रखें कि यह आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए पिछले तीन पासवर्ड से मेल नहीं होना चाहिए जब पासवर्ड सफलतापूर्वक रीसेट किया जाता है, तो आपको प्रवेश पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा, आपने अपना पासवर्ड रीसेट कर लिया है, नेट बैंकिंग का आनंद उठाया है। नोट: सुरक्षा कारणों से मैंने वेबसाइट या पासवर्ड बदलने के पेजों पर कोई लिंक साझा नहीं किया है और यहां तक ​​कि मैं वेबसाइट, ब्लॉग, पोर्टल या ईमेल में लिंक्स का उपयोग करने के लिए भी कोई भी सुझाव नहीं देता क्योंकि फ़िशिंग हमले की संभावना हो सकती है। हमेशा बैंक की वेबसाइट यूआरएल टाइप करें और वहां से केवल नेविगेट करें। एक खुश और सुरक्षित नेट बैंकिंग है 51.6 के विचार मिडोट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए और अधिक उत्तर नीचे नहीं। संबंधित प्रश्न मैं अपना एचडीएफसी बैंक पासवर्ड भूल गया हूं और मेरे पास मोबाइल नंबर पंजीकृत नहीं है। मैं अब क्या करूँगा बैंक: मैं एचडीएफसी बैंक खाते को कैसे बंद कर सकता हूं मैंने एक राशि एचडीएफसी से आईसीआईसीआई खाते में हस्तांतरित की थी। आईएफएससी कोड गलत है, लेकिन खाता संख्या सही है। अब मैं क्या कर सकता हूं एचडीएफसी बैंक खाता नंबर मेरे पास तीन बैंक खाते हैं I मैं अपना एचडीएफसी बैंक खाता बंद करना चाहता हूं, क्योंकि मेरा वेतन खाता बदल गया है। क्या मुझे ऐसा करना चाहिए कि मैं अपने एचडीएफसी वीज़ा क्रेडिट कार्ड की शेष राशि को अपने एचडीएफसी बैंक खाते में कैसे स्थानांतरित कर सकता हूं, वे इस हस्तांतरण के लिए मुझे चार्ज करेंगे, कौन से वेतन खाता बेहतर है, एचडीएफसी या आईसीआईसीआई ने एचडीएफसी में न्यूनतम शेष राशि को बनाए रखा है और अब मेरा शेष नकारात्मक (यानी -5000) जब तक मैं इसे भुगतान नहीं करता तब तक मैं इसे बंद नहीं कर सकता वैसे भी, मेरे पास अन्य बैंकों में एक खाता है क्या यह मेरे सिबिल स्कोर को प्रभावित करेगा यह भविष्य में मुझे प्रभावित करेगा या क्या मैं इसे से बचने के लिए केवल एचडीएफसी बैंक अकाउंट में अपना नाम वर्तनी गलत कर रहा हूं मैं इसे कैसे सही कर सकता हूं

Comments